खबर लहरिया ताजा खबरें मोदी जी के जन्मदिन पर कहीं मनाया गया बेरोजगारी दिवस तो कही आयोजित हुए कई कार्यक्रम

मोदी जी के जन्मदिन पर कहीं मनाया गया बेरोजगारी दिवस तो कही आयोजित हुए कई कार्यक्रम

बांदा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन देश के लोगों ने अपने अपने तरीके से मनाया। जहां कोने कोने से देश के युवा सरकार की कई नीतियों के खिलाफ बेरोजगार युवा सत्याग्रह के बैनर तले आंदोलन करके मनाया तो वहीं राजनैतिक विरोधी पार्टियों ने कहीं राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस का नाम दिया तो कहीं राष्ट्रीय पनौती दिवस कहा।
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फल और दिव्यांगों के लिए कृत्रिम उपकरणों का वितरण किया। भारतीय जनता पार्टी ने मंडप होटल में एक कार्यक्रम करते हुए दिव्यागों को साइकिल बांटा। साथ ही शहर के अस्पतालों, वृध्द आश्रम और गरीबों को फल वितरण किया।
गीता सागर, सदस्य प्रदेश परिषद, भारतीय जनता पार्टी, बांदा, उत्तर प्रदेश ने बताया कि सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी की अध्यक्षता में ये कार्यक्रम किये गए। यह पहली बार हुआ है कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर गरीबों को मदद की गई। भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष वन्दना गुप्ता ने बताया कि यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री के अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना के लिए किया जा रहा है।
बांदा निवासी युवा प्रशांत कुमार का कहना है कि सैकड़ो सैकड़ों की संख्या में युवा आज ‘युवा बेरोजगार सत्याग्रह’ मनाने को मजबूर है। आखिरकार युवा विरोधी सरकार देश के युवाओं को किस तरफ ले जाना चाहती है। आज देश के हर नागरिक से उनकी अपील है कि ऐसी सरकार को उखाड़ फेंके।
कांग्रेस पार्टी के कार्यकताओं ने सड़क में उतरकर कटोरा लेकर भीख मांगे। महिला मोर्चा की अध्यक्ष सीमा खान का कहना कि भीख से मिले सत्तर रुपये वह देश के प्रधानमंत्री को चेक काटकर भेजेंगी। कांग्रेस पार्टी कहना चाहती है कि प्रधानमंत्री इस सत्तर रुपये से एक दिन का खर्च करके देखें, क्या उनका खर्च पूरा हो रहा है। अगर नहीं तो ऐसे ही देश की बेरोजगारी के बारे में सोचे और अच्छी रणनीति बनाएं। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रोडवेज बस स्टैण्ड के सामने पकौड़े तलकर रोजगार मांगा।
सपा नेता और नगर पालिका परिषद अध्यक्ष मोहन साहू ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन को ‘राष्ट्रीय पनौती दिवस’ का नाम दिया। उनका कहना है कि पनौती का मतलब कि अगर कुछ ऐसा हो गया हो जो नहीं होना चाहिए था और वह गलत नीतियों के चलते हो गया उसको पनौती कहते हैं। इसलिए जो गलत हुआ है उसका वह विरोध करते हैं और आगे करते रहेंगे। अपने नगर का पहला और मुख्य व्यक्ति होने के नाते वह शहर के युवाओं के साथ हैं। आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने भी विरोध प्रदर्शन किया।
वाराणसी जिले के युवाओं द्वारा अपने मुँह को काला करके ताली थाली बजा कर दर्द भरे माहौल के साथ प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया। बनारस वाले मिश्रा जी के नाम से सोशल मीडिया में मशहूर हरीश मिश्रा का कहना है कि सरकार की तमाम योजनाओं के खिलाफ आज काला दिन मनाया रहे हैं।
प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को लेकर सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही खुश नजर आई। बाकी आम जनता, युवा और विरोधी पार्टी आज पूरे दिन सरकार के खिलाफ विरोध करते रहे। सरकार क्या इसको गंभीरता से लेगी या अनदेखा करेगी। सरकार से यह बहुत बड़ा सवाल है?