खबर लहरिया Blog महोबा : चुनावी रंजिश में विपक्ष ने किया हमला, सभी आरोपी फरार

महोबा : चुनावी रंजिश में विपक्ष ने किया हमला, सभी आरोपी फरार

जिला महोबा ब्लॉक जैतपुर गांव मांगरोल कला में चुनावी रंजिश में दो पक्षों में हाथापाई और खून-खराबे का मामला सामने आया है। मामला 14 अप्रैल का है। मांगरोल के गाँव के रहने वाले अखिलेश रावत के अनुसार उनका बेटा अभिषेक रावत प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रहा था। उसके समर्थन में रामबाबू राजपूत आ गया।

जब अखिलेश और रामबाबू दोनों बैठे थे तो लगभग शाम के साढ़े 7 या आठ बजे के करीब उनके विपक्ष पार्टी के लोग आये। विपक्ष पार्टी के व्यक्ति का नाम अर्जुन बताया गया। जानकारी के अनुसार, जब वह दोनों बैठे हुए थे तो अर्जुन और उसके साथियों ने उन पर अचानक जानलेवा हमला कर दिया। जब उन्होंने शोर मचाया तो काफ़ी लोग इकठ्ठा हो गए और विपक्ष पार्टी के लोगों को भी लोगों द्वारा पीटा गया।

पुलिस ने नहीं उठाया कदम – आरोप

हमले की जानकारी पुलिस को दी गयी। मिली जानकारी के अनुसार, विपक्ष द्वारा धमकी दी गयी कि वह उनका गाँव में रहना मुश्किल कर देंगे। अखिलेश और रामबाबू द्वारा बताया गया कि उन्हें पाइप और डंडे से मारा गया। जिससे की उन्हें गंभीर चोटें आयीं। जिसके बाद उन्हें जैतपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। दोनों का आरोप है कि अभी तक पुलिस द्वारा कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया है। वह चाहते हैं कि पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ़्तार कर कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाए।

गिरफ़्तारी की करी दरख़्वास्त

अखिलेश और रामबाबू द्वारा 15 अप्रैल को कुलपहाड़ कोतवाली में 15 नामजद लोगों के लिए खिलाफ लिखित रूप से शिकायत दर्ज़ कराई गयी है। उनका कहना है अगर दो से तीन दिन में गिरफ़्तारी नहीं होती तो वह एसपी को दरख़्वास्त लगाएंगे। इसके साथ ही वह बांदा के आईजी से भी मामले को लेकर कार्यवाही करने की मांग करेंगे। पूरी घटना के दौरान, छह लोगों को गंभीर रूप से चोटें आईं हैं। जिसमें रामबाबू, अखिलेश, अमरचंद आदि नाम शामिल है।

मामले को लेकर रामबाबू और अखिलेश ने रखी अपनी बात

रामबाबू राजपूत ने बताया कि अर्जुन प्रधान पिछले 20 सालों से गाँव का प्रधान था। लेकिन फिर भी गाँव का कोई विकास नहीं हुआ। इस बार चुनाव में उनके समर्थक कम थे। इसलिए उन्होंने अभिषेक रावत का समर्थन लिया।

अखिलेश रावत ने बताया कि 14 अप्रैल के दिन वह बस अपने दरवाज़े पर बैठे हुए थे। तभी अर्जुन प्रधान और उसके साथियों ने आकर उन पर हमला बोल दिया। उनकी यही मांग है कि मामले को लेकर कार्यवाही की जाए। वह कहते हैं कि दबंग लोगों पर कार्यवाही न करने से उनके हौसले और भी बुलंद हो जाते हैं। अगर पुलिस कार्यवाही नहीं करेगी तो वह भी प्रशासन से मदद लेकर आएंगे।

आरोपियों के खिलाफ हो रही है कार्यवाही – क्षेत्रीय अधिकारी

कुलपहाड़ के क्षेत्रीय अधिकारी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि उनके द्वारा चार धाराओं में 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। धाराएं हैं – 147, 302,504 और 506। सभी के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। दो पुलिस वालों को निगरानी के लिए तैनात किया गया है। जहां भी हमलावर दिखेंगे, उनकी गिरफ़्तारी की जायेगी।

मामले को लेकर खबर लहरिया द्वारा प्रधान अर्जुन और उसके परिवार से भी बात करने की कोशिश की गयी। लेकिन किसी की तरफ से भी कुछ नहीं कहा गया।

चुनाव के दौरान विपक्ष द्वारा अन्य पार्टी पर हमला करना बेहद साधारण सी घटना हो गयी है। लेकिन इस घटना में हमले का असल मुद्दा अभी भी जानना बाकी है। जो की पुलिस की कार्यवाही और जांच के बाद ही स्पष्ट रूप से सामने आ पाएगा।

इस खबर को खबर लहरिया के लिए श्यामकली द्वारा रिपोर्ट किया गया है।