खबर लहरिया Blog महोबा: पकड़ी गई मिलावटी दारू, लोगों ने दारू पीने से मौत का भी लगया आरोप

महोबा: पकड़ी गई मिलावटी दारू, लोगों ने दारू पीने से मौत का भी लगया आरोप

जिला महोबा ब्लॉक जैतपुर गांव सिरमौर कोतवाली कुलपहाड़ तहसील कुलपहाड़ के लोगों का आरोप है कि उनके गांव में मिलावटी दारू बिक रही है। जिससे की चार-पांच लोगों की मौत हो गई है। लोगों की आंखों से रोशनी चली गई है। लोगों के अनुसार ढेड़ महीने में यह पांचवी मौत हुई है। हाल ही की एक 16 अप्रैल की घटना है। 16 तारीख को मंगल नाम के व्यक्ति ने दारु पी थी। जिसके बाद 17 अप्रैल की रात 10 बजे उसकी उसकी मौत हो गयी।

उसके परिवार वालों का आरोप था कि यूँ तो गाँव में पहले भी दारु बिक रही थी। लेकिन दुश्मनी के डर से उन्होंने किसी से भी कुछ नहीं कहा। जो उनके ऊपर बीत रही है। यह वही जानते हैं। प्रशासन को अवैध दारु को लेकर सख़्त कार्यवाही करनी चाहिए। इस बारे में परिवार के अनुसार, उन्होंने पुलिस को भी सूचना दी थी। लेकिन कुछ नहीं हुआ। मृतक मंगल की बहन रामप्यारी ने बताया कि उसके भाई के दारु पीने के बाद उसका पूरा शरीर नीला पड़ गया था। फिर वह उसे तुरंत महोबा अस्पताल ले गए थे। जिसके बाद उसकी आँखों से दिखना बंद हो गया था।

चंद्र प्रकाश नाम के व्यक्ति का कहना है कि दारु पीने के बाद उसकी पत्नी के भाई की आँखों की भी रोशनी चली गयी थी। सुखलाल बताते हैं उनके 45 साल के भतीजे की भी शराब पीने से मौत हुई है। गांव के चौकीदार प्रकाश चंद ने कहा कि उन्होंने मामले की सूचना पुलिस तक पहुंचा दी है। पुलिस ने उनसे योगेंद्र के घर के बारे में पूछा। जानकारी के अनुसार, वह दारू बेचने का काम करता था।

कुलपहाड़ कोतवाली के कोतवाल अरविंद कुमार तिवारी ने बताया कि उनके द्वारा योगेंद्र पाल के घर से 6 बोरी दारु बरामद की गयी है। साथ ही दो लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज़ कर लिया गया है। वह कहते हैं कि जिस प्रकार से उन्हें जानकारी मिलती है। वह कार्यवाही ज़रूर करेंगे।

आप यह भी पढ़ सकते हैं – अजयगढ़ : पुलिस ने घेराबंदी कर दारू माफिया को पकड़ा ,ज़ब्त की 80 हज़ार तक की अवैध शराब