खबर लहरिया जिला बिजली विभाग के कर्मचारी द्बारा कैंप लगाकर बिजली बिल वसूली की जा रही

बिजली विभाग के कर्मचारी द्बारा कैंप लगाकर बिजली बिल वसूली की जा रही

उत्तर प्रदेश के बांदा जिला के तिंदवारी ब्लॉक में बिजली विभाग के कर्मचारी द्बारा ब्लॉक में कैंप लगाकर बिजली का बिल मनमाने तरह से वसूला जा रहा था। लोगों का कहना है कि उन्होंने दो साल पहले निःशुल्क घरेलू कनेक्शन कराया था। जिसमें किसी का बिल 18 हज़ार,16 हज़ार, 15 हज़ार तो किसी का 19 हज़ार आया था। इसलिए लोग परेशान है।

बिल जमा कराने के लिए लंबी-लम्बी लाइनें और भीड़ लगी हुई है। लोगों का कहना है कि विभाग को हर महीने ही बिजली के बिल के पैसे ले लेने चाहिए। लेकिन कर्मचारी द्वारा बहुत समय बाद बिल लिया जाता है। जिससे बिल की रकम बहुत ज़्यादा हो जाती है। लोगों का कहना है कि निःशुल्क घरेलू कनेक्शन हो रहा था। इसलिए उन्होंने करा लिया।

लोगों को लगा था कि उन्हें बिल जमा नहीं करना पड़ेगा। कई लोगों का तो बिल ही जमा नहीं हुआ और उन्हें वापस लौटना पड़ा। तिंदवारी पावर हाउस बिजली विभाग के जेई आनंद कुमार का कहना है कि लोगों के बिल जमा किए जा रहे हैं। अगर लोग समय से बिल नहीं जमा करते हैं तो उनके ही बिल ज्यादा आ रहे हैं। लोगों को अपने मीटर में भी सुधार करने को ज़रूरत है, जिससे बिल भी कम आएगा। वह कहतें हैं कि जब लोग समय से बिल नहीं भर पाते तो उनका ब्याज़ बढ़ता जाता है। अगर लोग समय से बिल जमा कर दें तो उन्हें परेशानी नहीं होगी।