खबर लहरिया Blog महोबा: 40 फिट गहरे कुएं में गिरकर दो मजदूरों की मौत  कुएं की मरम्मत करते समय हुआ हादसा

महोबा: 40 फिट गहरे कुएं में गिरकर दो मजदूरों की मौत  कुएं की मरम्मत करते समय हुआ हादसा

गांव महुआ बांध

महोबा जिला के ब्लॉक जैतपुर,  गांव महुआ बांध में कुआँ की मरम्मत करते समय दो मजदूरों की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा कि गाँव में पानी की समस्या को देखते हुए मन्नू नामक किसान के खेत में कुआँ खोदाया जा रहा था। इसमें छह मजदूर लगे थे। आज यानी 9 अप्रैल दोपहर के समय कुआं के ऊपर बनी दीवार अचानक गिर गई। आसपास खड़े गाँव के ही दो मजदूर 42 वर्षीय रामसेवक, व 30 वर्षीय ग्यासी झटका लगने की वजह से कुएं में गिर गये और दोनों की मौत हो गई।

कुएं की दिवार गिरने से हादसे की भेंट चढ़ी दो जिंदगियां

मन्नू अहिरवार का कहना है कि एक महीना पहले उन्होंने जेसीबी मशीन से अपने खेत में कुआं खुदवाया था। जिसको और गहरा करने का काम चल रहा था उसी में 6 मजदूर लगे थे। अचानक से कुआं की मिट्टी, और ईट गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। किसी को यह नहीं पता चला की दिवार अचानक कैसे गिर गई। इसकी सूचना अजनर पुलिस को दी गई है।

मजदूर ने बताया आँखों देखा हाल

कमलेश जो मजदूरी कर रहे थे उन्होंने हमें बताया कि मैं भी काम कर रहा था पर घटना के समय थोड़ी दूरी पर था लेकिन ग्यासी पाल जिनकी उम्र 30 साल और रामसेवक अहिरवार उम्र 35 साल है कुएं में गिरे तो आनन-फानन में सूचना पुलिस को दी गई। जब तक रस्सी से निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुलपहाड़ ले गये। डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया ।

सिंचाई के लिए हो रही थी कुएं की मरम्मत

गांव के ही रहने वाले देव सिंह ने बताया है कि गांव में पानी की बहुत समस्या है चाहे वह खेतों की सिचाई को लेकर हो या पीने के लिए। इसी को देखते हुए मन्नू अहिरवार अपने खेत में कुआँ खोदवा रहे थे। लगभग एक महीना से काम भी चल रहा है। लेकिन अचानक हुए इस हादशे से पूरे गांव में हाहाकार मचा हुआ है। दोनों मजदूर मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का और भरण-पोषण करते थे।

हरिश चंद्र मिश्रा हल्का दरोगा थाना अजनर ने बताया है कि जैसे हम लोगों को सूचना मिली है मौके पर पहुंचे और दोनों शव को निकालकर कुलपहाड़ अस्पताल लाए। कुलपहाड़ अस्पताल के डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।