खबर लहरिया चित्रकूट चित्रकूट: महिला के साथ गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत, परिवार का आरोप

चित्रकूट: महिला के साथ गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत, परिवार का आरोप

चित्रकूट जिले की सरैया चौकी के थाना मानिकपुर के अंतर्गत गढचपा गाँव की रानी की मौत 1 अप्रैल को हुई है। रानी के मायके वालों का आरोप है कि रानी के ससुराल वलों ने उसकी हत्या की है और उनकी बेटी को ऐसे मारा है कि लगे उसने आत्महत्या कर ली। रानी की माँ बदमिया ने बताया कि दो साल पहले रानी की शादी हुई थी और उन लोगों ने अपनी हैसियत के हिसाब से अपने लड़की को दहेज में सब कुछ दिया था, लेकिन फिर भी उसके ससुराल वाले आए दिन उससे दहेज की मांग करते रहते थे।

ये भी पढ़ें : ललितपुर- लापता पति की तलाश में दर-दर भटक रही गर्भवती महिला

इसके साथ ही वो लोग रानी के साथ मारपीट भी करते थे जिसके कारण ज़्यादातर रानी अपने मायके में रहती थी। रानी पिछले 5 महीनों से मायके में थी और 10 दिन पहले उसके नन्दोई और उसका पति उसे ज़बरदस्ती ससुराल लेकर चले गए थे। मृतक महिला का यह भी कहना है कि उन लोगों ने धमकी भी थी कि अगर रानी को कुछ हो जाता है तो उसके ससुराल वालों की कोई ज़िम्मेदारी नहीं होगी।

31 मार्च की शाम में उन्हें गाँव वालों ने फ़ोन करके बताया कि रानी ने फांसी लगा ली है। लेकिन जब वो लोग उसके घर पहुंचे तो रानी के शरीर पर चोट के निशान थे और बदन पर नील पड़ी हुई थी, जिससे ये साफ़ लग रहा था कि रानी को बेदर्दी से मारा गया है और उसके बाद फांसी पर लटका दिया गया।

सुबोध गौतम, सीओ ब्लॉक मानिकपुर ब्लॉक चौकी के सीओ सुबोध गौतम का कहना है की रानी का पांच महीने का गर्भ भी था, जिसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगी। इसके साथ ही ज़रूरी कार्यवाही भी करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सरैया चौकी की पुलिस ने रानी के ससुराल से तीन पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया है। और ससुराल के बाकी सभी लोग फरार हो गए हैं।