खबर लहरिया चित्रकूट वर्षों की आस होगी पूरी सीएम योगी ने जमुना जी महिला घाट के लिए पास किया बजट

वर्षों की आस होगी पूरी सीएम योगी ने जमुना जी महिला घाट के लिए पास किया बजट

चित्रकूट जनपद वासियों को जिस जमुना जी महिला घाट बनने की आस थी उसके लिए सीएम योगी ने बजट पास कर दिया है। 2011 के बसपा शासनकाल में इस्की आधारशिला रख दी गई थी और कारोनों का बजट भी पास हो गया था लेकिन शासन की उदासीनता के चलते पुल निर्माण नहीं हो सका लेकिन अब सीएम योगी द्वारा 116 करोंड़ 85 लाख का बजट पास किया है जिससे जनपद वासियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है।
आपको बता दें यकी ये जमुना जी महिला घाट का पुल पड़ोसी जिले कौशाम्बी को सीधे तौर पर जोड़ेगा अभी इन दोनों जिलों में आने जाने का काम नाव द्वारा होता है। जिला चित्रकूट ब्लाक मऊ जमुना जी महिला घाट 2011 से शुरू हुआ था उस पिलर बन गए हैं। पर 1 साल से काम बंद पड़ा हुआ है लोगों को आने-जाने में कौशाम्बी जिला बहुत परेशानी होती है जैसे नाव से जाते हैं तो 5 घंटा या पूरा दिन लग जाता है।
5 घंटा का इंतजार करते हैं 1 साल पहले खबर लहरिया में न्यूज़ निकला था और अभी 15 दिन पहले खबर लहरा फेसबुक लाइव हुआ था अभी हाल में ही मुख्यमंत्री बजट पास कर दिए हैं। इस वजह से आने जाने वाले पब्लिक का खुशहाली छाई है लोगों का कहना है जल्दी से पुल बन जाए तो हम लोगों को आने-जाने की सुविधा हो जाए। एक दिन में ढाई हजार लोग निकलते कौशाम्बी से मऊ बाजार करने आते हैं जल्दी से काम शुरू हो जाए कौशाम्बी जाने मे आधा घंटा लगेगा अभी तो 5 घंटा लगता है जो लोग दो पहिया गाडी से आते जाते है।
गाठी भर कीचड है गाडी ठेलना पडता है बहुत दिक्कत झेलना पडता है । सरकार का बजट तो पास हो गया है काम भी जल्दी से शुरू हो जाये तो ठीक रहे इस पुल बनने के लिए बहुत आवाज उठायी गयी पुल बन जाये तो आने जाने केआराम हो जायेगा। चित्रकूट बांदा संसद आरके पटेल के प्रतिनिधि शक्ति का कहना है की जमुना महिला घाट का मुख्यमंत्री जी ने बटज पास कर दिये है जो पूराने काम रूके हुये थे। हमारी सरकार बहुत जल्द काम चालू हो जाये गा जैसे ही बरसात खतम होगा मऊ जमुना जी महिला घाट का काम चालू हो जायेगा।