खबर लहरिया खेती बिजली कटौती से परेशान किसान ने दी आंदोलन की चेतावनी

बिजली कटौती से परेशान किसान ने दी आंदोलन की चेतावनी

पन्ना जिला ब्लॉक अजयगढ़ में हो रही अवैध बिजली कटाई से किसान परेशान। लगातार कई दिनों से बिजली बोल्टेज कम होने की वजह से काफी दिन से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिस प्रकार से किसानों कि धान की फसल सूख रही हैं और रवि कि फसलों के लिए उन्हें अपने खेत में पलेवा करके खेत तैयार नहीं कर पा रहे हैं.क्योकि बिजली न रहने कि वजह से सब काम अधूरे पड़े हैं जिससे किसान काफी चिंताजनक दिखाई दे रहे हैं। पाठा के किसान मटोला का कहना है कि लगातार एक महीने से बिजली सही न देने की वजह से किसानों को काफी नुकसान हो रहा है. 24 घंटे में 2 घंटे भी लाइट सही तरीके से नहीं मिल रही।
आए दिन बिजली विभाग में शिकायत करने आते हैं लेकिन अधिकारियों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा. धान की फसल और जो खेत में सब्जी लगाए हुए हैं लौकी, कद्दू, टमाटर यह सारी फसलें नष्ट होती जा रही हैं। वही बिजली विभाग के अधिकारी का कहना है कि गांव में मोटर चल रहे हैं और घरों में कूल,र पंखे, ऐसी चल रही हैं जिससे लोड अधिक हो रहा है और बारिश कम होने की वजह से वोल्टेज काफी कम रहता है जिसके कारण मोटर नहीं चलते।
वही इन अधिकारी का यह भी कहना है कि जब बारिश चालू हो जाएगी तब से बिजली सही आने लगेगी। कांग्रेस पार्टी के नेता अक्षय तिवारी ने कहा है कि अगर 10 दिन के अंदर सुधार नहीं हो रहा तो जिला में चक्का जाम करेंगे और आंदोलन करेंगे।