खबर लहरिया एडिटर देगी जवाब रोजगार मांगने पर लाठियों से मारना कहाँ का न्याय? सुनिए अपने सवालों के जवाब

रोजगार मांगने पर लाठियों से मारना कहाँ का न्याय? सुनिए अपने सवालों के जवाब

नमस्कार दोस्तों मैं कविता बुन्देलखंडी एक बार फिर हाजिर हूँ आपके सवालों के जवाब देने के लिए,तो दोस्तों कैसे है आप . दोस्तों हमारे देश के युवा अब रोजगार मागने के लिए सरकाए की तर्ज पर अब आन्दोलन शुरू कर दिए है.5 सितम्बर को ताली थाली बजा कर रोजगार माँगा तो वही 9 सितम्बर को रात 9 बजकर 9 मिनट पर अपने घरो में दिए जलाए और सरकार को याद दिलाया की सरकार ने कोरोना को भगाने के लिए यह मुहीम छेड़ी थी तो हम भी छेड़ दिए है .ताकि सरकार हमारी मागो को आशानी से मान जाए . लेकिन सरकार ने सरकार से अपने खिलाफ हो रही बाते सुनी नहीं जाती है . 9 सितम्बर को मोमबत्ती जलाकर जब युवा सरकार से रोजगार मांग रहें थे नारे लगा रहे थे तो पुलिस आई और छात्रो के साथ में मारपीट की ऐसी घटना बाँदा जिला के गायत्री नगर मोहल्ले में हुई और अलग अलग जिलो के बारे में सुनने को मिला है. बस दोस्तों एक ही बात को कहना चाहती हूँ की सरकार क्यों ऐसे अत्याचार करती है ,क्या आपको लगता की सरकार गलत कर रही हैं तो आईये अब में पढ़ती हूँ आपके के सवालों को और देती हूँ उसके जवाब _
2 _तो दोस्तों एक हमने एक यूट्यूब लाईव किया था . जिसमें यह था की चित्रकूट जिले के मऊ छेत्र के यमुना नहीं महिला घाट में 20 18 से अधूरा पुल पड़ा है. इस वजह से लोगों को आने जाने में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है .इसके कुछ कमेन्ट पढ़ती हूँ .
सवाल _आनंद प्रजापति लिखते हैं _इस पुल का ये आप का दूसरा वीडियो हे दीदी.जी और ये बनेगा नही जब तकसरकार .नहीं बदली जाएगी.
जवाब _ आनन्द जी आपका सवाल तो जायज है,देखिये यूपी की सरकार बुन्देलखण्ड एक्स्प्रेस्प्रेवे बनवा रही न , कितना बजट खर्च कर रही है. तो ये पुल बनाने कौन ध्यान देगा .इस पुल से तो गरीब और गाँव वालो का ज्यादा आना जाना होगा न . इस लिए इस में ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है और एक्सप्रेसवे जिसकी अभी इतनी जरूरत नहीं थी उसको बनवा रही है सरकार .क्योकि उससे बड़े बड़े नेती मंत्री निकलेगें लोग सीधे धर्म नगरी अयोध्या के दर्शन करेगे. तो सरकार न अपने मन मुताबिक़ काम करवाती है .उसको जनता की इतनी फिक्र होती तो ये पुल न जाने कब बन गया होता .
3 _बाँदा के जसपुरा थाने का एक लडका मजदूरी करने अपने दोस्तों के साथ में में अहमदा बाद गया था जहां पर उसके दोस्त जो ब्रह्मण जाती के थे वो चोरी के इलज़ाम में नंगा कर बहुत मारे थे और यह विडिओ शोशल मीडिया पर वायरल भी किया गया था .हमने इस स्टोरी को कबर किया .जिसको अब तक में नव हजार से ज्यादा लोगों ने देखा है बहुत सरे लोगों ने इस केस की निंदा भी की है में पढ़ती हूँ कुछ सवाल .
सवाल कामता प्रसाद लिखते है की पुलिस बिकती उतरपदेश की पुलिस.
जवाब कामता प्रसाद जी पुलिस बिकती है या नहीं ये प्रूफ मेरे पास तो नहीं है. लेकिन ये बात तो फरियादी भी बोल रहे थे की पुलिस ने दुसरे पछ से पैसे ली है इस लिए उनकी कोइ सुनवाई नहीं होती है ,भले ही घटना अहमदा बाद की है .लेकिन अगर पुलिस चाहे तो इसमें कार्यवाही कर सकती है .
4_इस महीने हमने कई ऐसी स्टोरी की है की जो लोग लापता हो गये थे और थाने में रोपोर्ट दर्ज थी लेकिन पुलिस उन लोगों को ढूढने में नाकामयाब रही. बाद में उनकी लाशें मिली हैं. ऐसे कई मामलो पर रिपोर्टिंग की है. चित्रकूट जिले से .जिसमें एक लडका बकरी चराने जंगल गया और वही से गायब हो गया .परिवार ने थाने को सुचना दी .सडक जाम करी लेकिन पुलिस लडके को नहीं ढूढ़ पाई है .कुछ दिन उस लडके की लाश मिली ऐसे स्टोरी पर भी बहुत सवाल आये है.
सवाल _ राम यादव लिखते हैं योगी सरकार में यही होता है
जवाब _ राम जी आप ने बात तो सौ टके की लिखी है सच में होता तो यही है ,पुलिस जब खुख्यात डाकुओ को ढूढ़ सकती है तो फिर लापता लोगो को ढूढने में क्यों नाकाम रहती है ये सरकार के उपर सबसे बड़ा प्रश्न चिन्ह हैं
5__तो दोस्तों इतने सारे सवाल भेजने के लिए सबका शुक्रिया .आप इसी तरह से अपने सवालो को भेजते रहें . अगर मेरी यह विडियो आपको पसंद आई है तो लाईक करे और सेयर करें. और हां हमारे चैनल खबर लहरिया को सब्सक्राइब जरूर करें .तो दोस्तो इस बार के लिए इतना ही अगले एपीसोड में मैं फिर हाजिर होगी आपके नये सवालों के साथ तबतक आप देखते रहें खबर लहरिया की जमीनी हकीकत भरी रिपोर्टिंग नमस्कार