खबर लहरिया Blog सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने मारा छापा

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने मारा छापा

देश के लगभग हर राज्य के किसी न किसी इलाके में देह व्यापार का धंधा अपने पैर पसारे हुए है।  जहां हजारों लाखों महिलाएँ दुनिया से कटकर बेबस ज़िंदगी जी रही हैं। ये बात भी है की ऐसी बहुत ही कम महिलाएं होती हैं जो अपनी मर्जी से देह व्यापार के धंधे में आती हैं। ज़्यादातर महिलाएं ऐसी ही होती हैं जिनके सामने या तो कोई मज़बूरी होती है या अनजाने ही इन्हें इन बदनाम बाज़ारों में बेच दिया जाता है।

कानपुर में कई जोड़ो की किया गया गिरफ्तार

    ऐसे ही एक कानपुर का मामला सामने आया है कानपुर के टाटमिल चौराहे पर झकरकटी कटी बस अड्डे के सामने बने होटल यस पैलेस पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए कई जोड़ों को गिरफ्तार किया। समाचार पत्रों से मिली जानकारी के अनुसार होटल यस पैलेस की आड़ में चल रहा यह धंधा बहुत दिनों से चरम पर था। यश पैलेस होटल की आड़ में सेक्स रैकेट का संचालन होता है इस बात की सूचना सूत्रों द्वारा दी जा रही थी परंतु एसपी सिटी राजकुमार अग्रवाल के निर्देशन में रेल बाजार पुलिस ने होटल यश पैलेस में छापेमारी की। होटल यस पैलेस में छापेमारी के दौरान पुलिस 1 दर्जन से अधिक जोड़ों को मौके से गिरफ्तार कर थाने ले आयी। यह पैलेस के मालिक ज्ञानू शुक्ला एवं मैनेजर के खिलाफ पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत जेल भेजने की बात बताई।

पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस के मुताबिक यश पैलेस होटल में कपल्स को बिना आईडी के ही रूम दे दिया जाता है। कच्चे कागज पर सभी को एंट्री दी गई और उसी का कागज पर नोट था किस कमरे में कौन सा कपल है और किससे कितने रुपए लिए गए हैं। सुबह होते ही इन होटलों में जोड़ो का आना शुरू हो जाता है 500-600 से लेकर के 1500 रुपए में इन कपल्स को होटल में कमरा मिल जाता है।

कुछ दिन पूर्व भी सामने आया था ऐसा ही मामला

 कुछ दिनों पूर्व कानपुर के कल्याणपुर थाना अंतर्गत मकड़ीखेड़ा में डॉक्टर के क्लीनिक की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा संचालित होने की खबर सामने आई थी। सूचनाओं के आधार पर पुलिस ने डॉक्टर के घर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। इस मामले में इंस्पेक्टर ने बताया था की डॉक्टर बी.एम पाल ने 2200 रुपए में किराए पर कमरा ले रखा था जबकि उसी मोहल्ले में डॉक्टर ने 4200 रुपए में जगह लेकर अपनी फैमिली को रखा था।

महाराजगंज में भी सेक्स रैकेट का हुआ खुलासा

हाल ही में महराजगंज जिला से सेक्स रैकेट के खुलासे का मामला सामने आया है। शास्त्रीनगर में काफी दिनों से ब्यूटीपार्लर की आड़ में सेक्स रैकेट चल रहा था पर संयोग वश पुलिस की पकड़ में नही आ रहा था। पर 31 अगस्त की रात  को कोतवाली अधीक्षक अखिलेश कुमार सिंह की आगवानी में जब पुलिस ने अचानक छापा डाला तो मौके पर मौजूद अलग अलग जगह की 4 लड़कियां 2 पुरुष और काफी मात्रा में कंडोम ,शराब और दवाईयां बरामद हुई । पुलिस ने सबको पूछताछ के लिये तुरंत हिरासत में ले लिया।

ग्रामीण हो रहे थे परेशान

स्थानीय लोगो के अनुसार यह रैकेट कई सालों से चल रहा था कई बार लोगो ने इस बारे में पुलिस से शिकायत भी की पर इस रैकेट से कुछ पुलिस वालों के संबंध होने के कारण छापा डालने से पहले ही इन्हें सूचना मिल जाती थी और यह बच जाते थे। पर स्थानीय लोग काफी परेशान थे उनका कहना था कि इन लोगो की वजह से मुहल्ले की छवि खराब हो रही थी।