खबर लहरिया ताजा खबरें अहमदाबाद अस्पताल में लगी आग, 8 मरीज़ो की जल कर हुई मौत

अहमदाबाद अस्पताल में लगी आग, 8 मरीज़ो की जल कर हुई मौत

जरात के अहमदाबाद शहर से एक बुरी खबर सामने आई है।  यहाँ के श्रेय हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में 6  अगस्त की सुबह आग लग गई जिसमे 8 लोगों की मौत हो गई।  ये कोविद अस्पताल है । सी एम विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश देते हुए तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है वहीं पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से हादसे में मारे गए लोगों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

कैसे लगी आग ?

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात के अहमदाबाद के नवरंगपुरा के अस्पताल में ६ अगस्त की सुबह  3 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। अस्पताल प्रशासन पर आरोप है कि उन्होंने फायर ब्रिगेड को बुलाने में बहुत देर कर दी। वहीं बाकी मरीज़ों को निकालने  में देरी हुई, क्योंकि वे कोरोना संक्रमित थे।  मरने वाले लोग भी कोरोना संक्रमित थे।  हालांकि अभी तक अस्पताल की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। जानकारी के अनुसार अस्पताल में कोरोना के करीब 41 अन्य मरीज़ों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस हादसे को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव संगीता सिंह की अगुवाई में टीम को 3 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद की घोषणा की

इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपये मदद की घोषणा की है। पीएम आपदा रोहत कोष से घायलों को भी 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है ।