खबर लहरिया Blog यूट्यूबर शुभम मिश्रा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को दी थी दुष्कर्म की धमकी

यूट्यूबर शुभम मिश्रा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को दी थी दुष्कर्म की धमकी

13 जुलाई को पुलिस ने शुभम मिश्रा को गिरफ्तार किया नहीं कि कॉमेडियन महिला को ट्रोल करने की भीड़ सी आ गई। हालांकि पूरे मामले को लेकर बड़ोदरा पुलिस सख्ती से कार्यवाही कर रही है।
subham mishra
स्टैंडअप कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को दुष्कर्म की धमकी देने वाले यूट्यूबर शुभम मिश्रा के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वडोदरा पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने शुभम को हिरासत में ले लिया है। आरोपी के खिलाफ धारा 294 (अश्लीलता), 354 (ए), 504 (जानबूझकर सार्वजनिक शांति भंग करने के लिए अपमानित) 505 (भड़काऊ बयान जिससे सामाजिक अव्यवस्था फैल सकती है), 506 (आपराधिक धमकी), 509 ( एक महिला के अपमान का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया है।
पुलिस ट्वीट की लिंक


अग्रिमा जोशुआ

क्या है पूरा मामला

दरअसल कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसको लेकर उन पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज का मजाक उड़ाया है। ये वीडियो अप्रैल 2019 का बताया जा रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद अग्रिमा की काफी अलोचना हुई। शिवाजी के भक्तों ने अग्रिमा को आड़े हाथों लिया और खूब ट्रोल किया जा रहा है |
यूट्यूबर शुभम मिश्रा सोशल मीडिया पर काफी मशहूर और चर्चित है। उसने अग्रिमा जोशुआ के खिलाफ छत्रपति शिवाजी महाराज का मजाक उड़ाने का आरोप लगाते हुए एक वीडियो अपलोड किया। इस वीडियो में उस महिला को खूब गाली गलौच किया। इतना ही नहीं दुष्कर्म की धमकी भी दिया। हालांकि इस वीडियो पर कई लोगों ने आपत्ति जताई।

स्वरा भास्कर ने की शिकायत

इस वीडियो के सामने आते ही अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने शुभम मिश्रा की इस घिनौनी हरकत की शिकायत महिला आयोग से लेकर पुलिस और महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख से की। इस बीच अग्रिमा जोशुआ ने एक वीडियो के जरिए कहा कि अगर उनकी बातों से किसी को ठेस पहुंची है तो वो इसके लिए माफी मांगती हैं। वहीं शुभम मिश्रा ने अपना वीडियो डिलीट करते हुए माफी मांगी।

अनिल देशमुख ने की शिकायत


महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अभिनेत्री स्वरा भास्कर की शिकायत पर मुंबई पुलिस को वीडियो बनाने वाले शख्स के खिलाफ उचित कार्रवाई करने को कहा। अनिल देशमुख ने अपने ट्वीट में लिखा ‘छत्रपति शिवाजी महाराज ने हमें महिलाओं का सम्मान करने की शिक्षा दी थी लेकिन अगर कोई महिलाओं के बारे में गलत भाषा का उपयोग कर रहा है, या उन्हें धमकी दे रहा है, तो उनके लिए एक कानून है। पुलिस वीडियो बनाने वाले व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार उचित कानूनी कार्रवाई करे।’
यूट्यूब पर शुभम मिश्रा के इस वीडियो को करीब 2 लाख लोगों ने देखा और कमेंट में उसको सराहा गया। इससे आप सोच सकते हैं कि इस तरह के लोगों की कितनी बड़ी भीड़ है जो बहुत गंभीर और भयावह है। शुभम मिश्रा अकेला नहीं है। अगर बुंदेलखंड की बात की जाए तो ऐसे लोगों की भरमार है जिनको कई बार इस तरह की आलोचना का शिकार होना पड़ता है लेकिन क्या इससे कुछ बदला? इस बार शुभम मिश्रा पर पुलिस ने कार्रवाई की है तो क्या आगे कुछ बदलने की उम्मीद है?