खबर लहरिया Blog उत्तर प्रदेश के पांच जिले में हाई एलर्ट जारी : आतंकी के छुपने की आशंका

उत्तर प्रदेश के पांच जिले में हाई एलर्ट जारी : आतंकी के छुपने की आशंका

उत्तर प्रदेश के पांच जिले में हाई एलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश के पांच जिले में हाई एलर्ट जारी

देश की राजधानी दिल्ली में चार से पांच आतंकवादियों के घुसने के खूफिया अलर्ट के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। अलर्ट मिलते ही पुलिस को संदिग्धों पर पैनी नजर रखने और कहीं भी संदिग्धों की सूचना मिलने पर तत्काल सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार के मुताबिक अभी किसी विशेष स्थान या घटना के बारे में कोई स्पष्ट खुफिया इनपुट नहीं मिला है। इसलिए उत्तर प्रदेश में एहतियात के तौर पर अलर्ट जारी किया गया है।
एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि किसी स्थान विशेष या घटना के बारे में कोई विशेष खुफ़िया जानकारी नहीं है। लेकिन एहतियात के तौर पर एलर्ट जारी किया गया है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली की सीमा से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों गौतमबुद्धनगर (नोएडा), गाज़ियाबाद, मेरठ, सहारनपुर और मुज़फ़्फरनगर में पुलिस को खासतौर पर सतर्क किया गया है।
इन जिलों की पुलिस 21 जून से ही सक्रिय हो गई है। दिल्ली में आतंकियों के घुसने की जानकारी  21 जून को ही मिला था। इन जिलों की पुलिस का दिल्ली पुलिस के साथ भी संपर्क बना हुआ है।
पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक, बस, कार और टैक्सी से जम्मू कश्मीर से कुछ आतंकी दिल्ली में घुस चुके हैं. कुछ घुसने की फिराक में हैं जिसको लेकर तमाम गेस्ट हाउस, होटलों और कश्मीर के नंबर के वाहनों की तलाशी शुरू कर दी गई है. बस अड्डे, रेलवे स्टेशनों पर भी एलर्ट कर दिया गया है. दिल्ली यूपी बॉर्डर पर चेकिंग चल रहा है.पत्रिका खबर के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिद्दीन और इंडियन मुजाहिद्दीन जैसे आतंकवादी संगठनों ने वेस्ट यूपी में अच्छी पैठ जमाई है। दिल्ली में हमले के लिए आंतकी संगठन इन जिलों में छिपे उनके स्लीपर सेलों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ट्रक में बैठकर कश्मीर से दिल्ली में जाने की फिराक में आतंकी वेस्ट यूपी में रुकने का ठिकाना बना सकते हैं।