खबर लहरिया Blog दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल का हुआ कोरोना टेस्ट, शाम तक आ सकती है रिपोर्ट

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल का हुआ कोरोना टेस्ट, शाम तक आ सकती है रिपोर्ट

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल का हुआ कोरोना टेस्ट, शाम तक आ सकती है रिपोर्ट :दिल्ली- जिस कोरोना ने दिल्ली में कोहराम मचा रखा है उसकी आहट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक पहुंच गई है। समाचार पत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल की तबीयत रविवार शाम से गड़बड़ है। उन्हें खांसी और बुखार की शिकायत है। इस बीच उन्होंने अपनी सभी बैठकें रद्द कर दी हैं।
arvvind kejriwal
आज सीएम केजरीवाल का कोराना टेस्ट हुआ, जिसकी रिपोर्ट आज शाम तक आ सकती है। कोरोना के लक्षण मानते हुए मुख्यमंत्री ने खुद को अपने आवास पर आइसोलेट कर लिया है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वह आइसोलेशन से बाहर आएंगे। मुख्यमंत्री जी को खतरा इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि, दिल्ली सचिवालय में भी अब तक कोरोना के मामले सामने आ चुके है।
डीडीएमए, स्वास्थ्य विभाग और जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों को कोरोना हो चुका है। मुख्यमंत्री पिछले दो महीने से अपनी अधिकतर बैठकें अपने घर से ही वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कर रहे हैं लेकिन कुछ महत्वपूर्ण बैठकों के लिए दिल्ली के उप राज्यपाल कार्यालय जाते रहे हैं। 2 जून को केजरीवाल और सिसोदिया उपराज्यपाल कार्यालय में एक बैठक में शामिल हुए थे जहां अभी तक कोविड-19 के 13 मामले सामने आ चुके हैं। तबियत खराब होने की खबर बाहर आते ही सोशल मीडिया पर उनकी सेहत को लेकर लोगों ने चिंता जताई है।
दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 29,943 हो गई। इनमें से 11,357 कोरोना रोगी अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। 17,712 एक्टिव कोरोना रोगी अभी भी दिल्ली में अपना उपचार करा रहे हैं। वहीं अभी तक कोरोना से दिल्ली से दिल्ली में 874 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।
लॉकडाउन में छूट दिए जाने के बाद से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब पहले से भी ज्यादा तेजी से बढ़ रही है । पिछले छह दिनों से लगातार हर दिन 9 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज किए जा रहे हैं । ये संख्या कुछ राज्यों में तेजी से संक्रमण बढ़ने की वजह से बढ़ी है । 17 राज्य ऐसे हैं, जहां देश में औसतन संक्रमितों की संख्या बढ़ने की रफ्तार से भी तेज मामले बढ़ रहे हैं ।
कोरोना मामले में छठे नंबर पर भारत
भारत में मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे या चौथे नंबर पर बनी हुई है।जबकि अमेरिका, ब्राजील, रूस, स्पेन, ब्रिटेन के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत छठे स्थान पर पहुंच गया है ।