खबर लहरिया ताजा खबरें महोबा- दमौरा गांव में कुआँ धँसने के कारण दो सगे भाइयों की मौत

महोबा- दमौरा गांव में कुआँ धँसने के कारण दो सगे भाइयों की मौत

महोबा- दमौरा गांव में कुआँ धँसने के कारण दो सगे भाइयों की मौत :महोबा कोतवाली क्षेत्र के दमौरा गांव में 2 जून को सुबह 10 बजे कुआँ धँसने के कारण दो मजदूरों की दबकर मौत हो गई। कई लोग घायल है, जिनका इलाज जिला अस्पताल महोबा में चल रहा है।इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी, पुलिस मौके पर पहुंची, एक घंटा तक रेस्क्यू चलाने के बाद शव को बाहर निकाला गया ।दोनों शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
बताया जा रहा है कि जिस कुएं में 2 लोगों की मौत हुई है, वह बुंदेलखंड पैकेज के तहत खुदवाया जा रहा था। जिसकी लागत पाँच लाख से ज्यादा थी। ठेकेदार के द्वारा उसमें बनवाने का काम करवाया जा रहा था। कुए के अंदर 7 लोग मजदूर काम कर रहे थे। अचानक ऊपर से मिट्टी धंस जाने के कारण 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई 5 लोग घायल है।
घायल मृतक के बड़े भाई रामपाल ने बताया कि उस कुएं में उसकी फैमिली कुआं खोदने का काम कर रहे थे। जिनको रोज के तीन सौ रुपये बेलदारी और चार सौ रुपये मिस्त्री को दिया जा रहा था। मजदूरों के पास किसी भी तरह का कोई सेफ्टी बेल्ट नही थी, न ही हेलमेट था। 2 जून को रोज की तरह सुबह कुआं पर काम करने के लिए गए ठेकेदार भी वहां पहुंचा। हम लोगो ने काम करने से मना किया तो ठेकेदार ने जबरदस्ती काम करने के लिए कहा। थोड़ी देर बाद कुए की मिट्टी धस गई, और दो लोगों की मौत हो गई है। लोगों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भेजा गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, अपर एसपी सहित कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
लघु सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता मनोज कुमार साह ने बताया कि बुंदेलखंड पैकेज के तहत खुवाया जा रहा था। जिसमें ठेकेदार के द्वारा मजदूरों से काम करवाया जा रहा था। कुआं धस जाने के कारण 2 लोगों की मौत हो गई है। इसमें लखनऊ से टीम भी गठित की गई है। जांच हो रहे हैं। जो भी जांच में दोसी पाया जाएगा उसी हिसाब से कार्यवाही की जाएगी। मजदूरों को सेफ्टी और उनका रजिस्ट्रेशन होने की बात पहले से ठेकेदार को बता दी जाती है। अगर नहीं हुआ है, तो वह भी जांच में कार्रवाई की जाएगी।